लोकसभा चुनाव के मद्देनजर थानों में जमा कराए जा रहे लाइसेंसी असलहे

हरिद्वार

लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद आचार संहिता लगते ही पुलिस भी सर्तक हो गई है. वहीं हरिद्वार में एसपी देहात नवनीत सिंह के निर्देश पर देहात क्षेत्र के सभी थानों और चौकियों में लाइसेंसी असलहे जमा कराए जा रहे हैं. नवनीत सिंह का कहना है कि पुलिस लगातार गांवों में चेकिंग अभियान चला रही है. साथ ही माहौल बिगाड़ने वालों पर खासी नज़र रखी जा रही है. हिस्ट्रीशीटर, गुंडा एक्ट में जो भी मुकदमे दर्ज हैं, उनको लेकर पुलिस खासी मशक़्क़त कर रही है. ऐसा इसलिए ताकि चुनाव के समय माहौल खराब नहीं हो.

एसपी देहात ने बताया कि सभी थाना प्रभारी बदमाशों की कुंडली खंगालने में लगे हुए हैं. उन्होंने कहा कि शान्तिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न करवाना पुलिस प्रशासन के लिए एक बडी चुनौती है. पुलिस इसके लिए पूरी तरह से तैयार है. उन्होंने कहा कि संवेदनशील गांवों पर नज़र रखी जा रही है.

एसपी ने कहा कि ऐसे लोग जो चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं उनके खिलाफ पुलिस द्वारा कार्रवाई की जाती है. उन्होंने कहा कि 50 प्रतिशत से अधिक असलहे जमा कराए जा चुके हैं. असलहों के वेरिफिकेशन की कार्रवाई चल रही है और आगे भी चलती रहेगी. उन्होंने कहा कि सिक्युरिटी गार्ड वगैरह को छोड़कर बाकी सारे असलहे जमा करा लिए जाने की कोशिश की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *